बॉलीवुड

Hiramandi ‘The Diamond Bazaar’:टॉप एक्ट्रेस के साथ किया काम लेकिन नहीं मिली पहचान, अब इंटरनेट का नया क्रश बन गया है ये एक्टर….

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई, टॉप एक्ट्रेस के साथ किया काम लेकिन नहीं मिली पहचान, अब 'हीरामंडी' से मशहूर है ये एक्टर

बॉलीवुड, Hiramandi ‘The Diamond Bazaar’: संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ आखिरकार रिलीज हो गई है। इसके साथ ही भंसाली की इस सीरीज में एक बार फिर भव्य सेट और शानदार स्टारकास्ट दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रही है. इस भव्य सीरीज में सभी कलाकार अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं. हालांकि, इन स्टार्स की भीड़ के बीच ‘हीरामंडी’ के एक और स्टार की खूब तारीफ हो रही है और वह इंटरनेट का नया क्रश बन गया है।

इंटरनेट का नया क्रश ताहा शाह बदुशा

ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि ताहा शाह बदुशा हैं। ताहा इन दिनों नेटफ्लिक्स पर आठ एपिसोड की सीरीज हीरामंडी में ताजदार बलूच के किरदार को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। 19 नवंबर 1987 को अबू धाबी में जन्मे ताहा शाह बदुशा शाह सिकंदर बदुशा के बेटे हैं और उनकी मां महनाज़ सिकंदर बदुशा हैं। उनके पिता एफ.आर.सी.एस. थे। ग्लासगो और एडिनबर्ग से. और एक आर्थोपेडिक डॉक्टर भी हैं और उनकी मां वाशिंगटन, डी.सी. एम.एससी. की निवासी हैं। और एमबीए किया, एक बायोकेमिस्ट थे और अब एक उद्यमी हैं। उनका एक बड़ा भाई, आबिद है, जो टोरंटो विश्वविद्यालय से एक प्रमुख सिविल इंजीनियर है।

ताहा ने चौथी कक्षा तक अबू धाबी में शेरवुड अकादमी में पढ़ाई की, जिसके बाद उन्हें तमिलनाडु के कोडईकनाल में कोडईकनाल इंटरनेशनल स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन जब उन्हें घर की याद आने लगी, तो उनके माता-पिता ने उन्हें शारजाह लाने का फैसला किया, जहां उन्होंने इंटरनेशनल स्कूल ऑफ चौईफैट और शारजाह अमेरिकन इंटरनेशनल स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद, ताहा शाह ने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन कार्यक्रम में पढ़ाई की। ग्रेजुएशन करने के लिए शारजाह की अमेरिकन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने कोर्स छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मुंबई के एक एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया और यहां उनकी मुलाकात अपने एक्टिंग कोच नरेश पांचाल से हुई।

फिलहाल ताहा शाह, भंसाली की सीरीज ‘हीरामंडी’ में ताजदार बलोच के किरदार से लोकप्रिय हैं। उन्होंने बलूच के विद्रोही नवाब की भूमिका बखूबी निभाई, जो लंदन से लौटने के बाद अपने पिता और अंग्रेजों को चुनौती देता है। उनकी शानदार एक्टिंग की खूब तारीफ हो रही है.

Related Articles

Back to top button